अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने किया विधानसभा परिसर का निरीक्षण, ई लाइब्रेरी बनाने की तैयारी

अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने किया विधानसभा परिसर का निरीक्षण, ई लाइब्रेरी बनाने की तैयारी
Spread the love

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज विधानसभा परिसर का निरीक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने विधानसभा भवन में स्थित पुस्तकालय एवं शोध शाखा का भी जायजा लिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा भवन को आदर्श रूप से स्थापित किए जाने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जरूरी निर्देश एवं सुझाव भी दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने पुस्तकालय पहुंच कर वहां रखी किताबों के बारे में आवश्यक जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने कहा कि विधानसभा की लाइब्रेरी अध्ययन की सामग्री से सुसज्जित होनी चाहिए क्योंकि यहां पर विधायक एवं विधानसभा स्टाफ समय-समय पर जानकारी जुटाने के लिए किताबों का अध्ययन करते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने सचिव मुकेश सिंघल को ई-लाइब्रेरी बनाए जाने के रूप में प्रपोजल तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वह खुद भी किताबों का अध्ययन करती हैं इसलिए उनकी विधानसभा में पुस्तकालय का सुव्यवस्थित होना आवश्यक है।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने शोध एवं संदर्भ शाखा का भी निरीक्षण किया एवं वहां पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक सुझाव भी दिए। उन्होंने विधानसभा परिसर को साफ सुथरा रखने के लिए भी आवश्यक निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा परिसर में अनुभागों, सभागारों की व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस अवसर पर विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल, संयुक्त सचिव नरेंद्र रावत, वरिष्ठ व्यवस्था अधिकारी दीपचंद, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, समीक्षा अधिकारी प्रवीण जोशी, अपर निजी सचिव रवि बिष्ट, व्यवस्था अधिकारी राकेश पाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

The Digital Uttarakhand

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.