गांधी शिल्प बाजार का उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने किया उद्घाटन, कहा-प्रदेश में खुले हैं उद्योग स्थापना के द्वार

गांधी शिल्प बाजार का उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने किया उद्घाटन, कहा-प्रदेश में खुले हैं उद्योग स्थापना के द्वार
Spread the love

देहरादून, प्रदेश के उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के प्रेमनगर में संस्कृति महिला मण्डल द्वारा आयोजित एवं वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित 10 दिवसीय गांधी शिल्प बाजार का उदघाटन किया। यह बाजार 07 मार्च से 16 मार्च तक चलेगा।
गांधी शिल्प बाजार के उदघाटन के बाद उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखण्ड में उद्योग स्थापना के द्वार खुले हैं। हमने उत्तराखंड राज्य में उद्योग स्थापना एवं पूंजी निवेश के क्षेत्र को सुगम बनाने के लिए, एकल खिड़की व्यवस्था को सुदृढ़ किया है।
औद्योगिक स्थानों के अंदर भूमि संबंधित मामलों की जटिलता को खत्म किया है। राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार, बड़े औद्योगिक आस्थान ओ यथा रुद्रपुर काशीपुर पंतनगर हरिद्वार तथा सेलाकुई मैं अलग-अलग औद्योगिक थीम पार्को मैं निवेश हेतु सुदृढ़ योजना बनाई गई है जिस पर तेजी से कार्य हो रहा है।
उन्होंने कहा कि औद्योगिक प्रदर्शनी या तथा मेले, नसीर खरीदारों को बेहतरीन हस्तशिल्प संबंधी उत्पाद उपलब्ध कराते हैं बल्कि, राज्य के उद्यमियों का अन्य राज्यों से आए हुए उद्यमियों के साथ सहकार एवं सामंजस्य भी स्थापित करने में सहयोगी होते हैं। उन्होंने बताया कि इस मेले में भारत के विभिन्न प्रदेशों के उत्कृष्ठ हस्तशिल्प उत्पादों की प्रर्दशनी एवं बिक्री होगी।
इस अवसर पर भाजना नेत्री सविता कपूर, नलीन राय, एसपी सिंह, विक्की खन्ना सहित कई अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

The Digital Uttarakhand

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.