मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा
Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव हारने के बाद अपने आज राजभवन पहुँचते हुए मंत्रिमंडल का इस्तीफा सोंप दिया है। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नेत्रित्व का धन्यबाद प्रकट करते हुए कहा उनके द्वारा उन्हें राज्य में मुख्य सेवक के रूप में कार्य करने के अवसर दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्यपाल महोदय के द्वारा इन्हें नई सरकार के गठन न होने तक कार्य करते रहने के किया कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा की उन्हें ख़ुशी है की प्रदेश की देवतुल्य जनता ने एक बार फिर भाजपा को दो तिहाई से जायदा बहुमत दिया है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने 47 सीटें जीतकर कांग्रेस का सफाया कर दिया है। कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटें ही मिल पाई हैं। हालांकि सीएम धामी खटीमा से चुनाव हार गए हैं। सीएम धामी के साथ सतपाल महाराज, गणेश जोशी, अरविंद पांडे और यतीश्वरानंद भी राजभवन पहुंचे। यतीश्वरानंद हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव हारे हैं।

अब उत्तराखंड में बीजेपी की नई सरकार बनाने की कवायद तेज हो रही है। बीजेपी विधायक मंडल दल की बैठक होगी। इस बैठक में निर्वाचित विधायक अपना नेता चुनेंगे जिसे वो मुख्यमंत्री बनाना चाहेंगे। इसके बाद बीजेपी हाईकमान विधायक दल द्वारा चुने गए नेता को अपनी सहमति देगा. इस तरह उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चुनाव होगा। मतगणना से पहले तय था कि पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन धामी खटीमा से चुनाव हार गए। इस कारण मुख्यमंत्री पद को लेकर ट्विस्ट आ गया।

The Digital Uttarakhand

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.