कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने काटी गेहूं की फसल, सुनी महिलाओं की समस्‍याएं

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने काटी गेहूं की फसल, सुनी महिलाओं की समस्‍याएं
Spread the love

विकासनगर से देहरादून आते समय कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने केदारवाला में महिला किसानों को खेत में गेहूं काटते हुए देखा तो मंत्री रेखा आर्या ने अपने काफिले को रोकते हुए खेत मे गेहूं काट रहीं महिला किसानों के बीच जा पहुंची । अपने बीच कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को यूँ देखकर महिलाएं आश्चर्यचकित रह गई। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गेहूं काट रही महिलाओं के साथ गेहूं की फसल को काटने में उनका सहयोग किया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गेहूं की कटाई के साथ ही थ्रेसर पर गेहूँ की मडाई भी की ।इसके साथ ही गावँ की महिला किसान के खेत मे काम कर रहे महिलाओं से खेत की बुवाई से लेकर क्रय केंद्रों पर गेहूं व अन्य अनाज के विक्रय की जानकारी ली। साथ ही महिला किसानों से खेती में आने वाली समस्याओं के बारे में विस्तार से सुना। वहीं महिलाओं से राशन की दुकानों से सरकार की योजनाओं के तहत मिलने वाले राशन की भी जानकारी ली।

इसके बाद कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने मौजूद महिला किसानों को सम्मानित किया । कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा की उनकी सरकार सदैव किसानों और महिलाओं के साथ खड़ी है,साथ ही उनका प्रयास रहेगा कि महिलाओं को किस प्रकार से सशक्त किया जाए इस दिशा में काम किया जाएगा । इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून डॉक्टर अखिलेश मिश्र केदार वाला ग्राम प्रधान तबस्सुम इमरान व पूर्व प्रधान इमरान खान मौजूद रहे।

The Digital Uttarakhand

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.